When will the counseling process of NEET and PG start?
MCCI NEET And PG

NEET And PG Counselling 2022 : नीट और पीजी की काउंसलिंग प्रक्रिया कब से शुरू होगी। When will the counseling process of NEET and PG start?

नीट और पीजी के लिया पंजीयन कल से शुरू हो गया है।

NEET And PG Counselling 2022 : मेडिकल काउंसलिंग कमिटी एनसीसी में सोमवार को नीट और पीजी का काउंसलिंग शुरू कर दी है। वर्ष 2021 का शेड्यूल जारी कर दीया गया है काउंसलिंग के लिए बिहार सहित देश के सारे छात्र छात्राओं काफी इंतजार कर रहे हैं। नीट और पीजी में बिहार के बहुत सारे छात्र-छात्राएं इस परीक्षा में सफल हुए थे।

नीट और पीजी की काउंसलिंग कब से स्टार्ट होगी।

नीट और पीजी की काउंसलिंग प्रक्रिया 12 जनवरी से शुरू कर दी जाएगी काउंसलिंग में शामिल होने के लिए सभी छात्र को 12 जनवरी से 17 जनवरी के बीच सभी छात्र काउंसलिंग में जाने के लिए अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

काउंसलिंग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद आपको शुल्क जमा करने के लिए 17 जनवरी को शाम 3:00 बजे तक ही करा सकते हैं। चॉइस फिलिंग या लॉकिंग 13 जनवरी से 17 जनवरी तक कर सकते हैं। इन सभी छात्रों को आंतरिक सत्यापन 18 तारीख से 19 तारीख तक होगा।

काउंसलिंग में सीट आवंटन की प्रक्रिया कब से शुरू की जाएगी।

Neet aur PG की काउंसलिंग सीट आवंटन की प्रक्रिया 20 जनवरी से 21 जनवरी तक तक होगी नीट और पीजी की पहले राउंड का रिजल्ट सभी छात्र को 22 जनवरी को जारी कर दिया जाएगा।

NEET And PG Counselling 2022 : नीट और पीजी में सफल हुए छात्र काउंसलिंग का फर्स्ट राउंड का रिजल्ट आने पर सभी छात्र अपने अपने संस्थानों में रिपोर्टिंग करा सकते हैं। रिपोर्टिंग करने का तारीख 23 तारीख से 28 जनवरी तक रिर्पोटिंग टाइम है। सभी छात्र छात्राएं पहले राउंड का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे नीचे लिंक दे दिया गया है। वहां से जाकर सभी छात्र छात्राएं अपने पहले राउंड का रिजल्ट का शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं।

नीट की काउंसलिंग 12 तारीख के बाद होगा।

नीट यूजी 2021 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन 12 तारीख के बाद जारी कर दिया जाएगा एमबीबीएस में प्रवेश के लिए 15% ऑल इंडिया कोटा यह आईक्यू सीटों के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग की जाएगी।

एमसीसी ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर काउंसलिंग की नोटिस जारी कर रहा है काउंसलिंग की प्रक्रिया जल्द ही शुरू कर दी जाएगी सभी राज्य कोटे के तहत 193 मेडिकल कॉलेज और कुल सीटों की संख्या 23,378 सीटों पर एमबीबीएस वाले स्टूडेंट का नामांकन होगा। 83,075 बीडीएस के लिए 26,949 आयुष के लिए 52,720 बिवीएससी के लिए और एएच के लिए कुल सीटों की संख्या 603 है और एम्स में कुल सीटों की संख्या 1899 और जीपमर के लिए 249 सीट है।

काउंसलिंग की प्रक्रिया की जानकारी एमसीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है। वेबसाइट का लिंक आपको सबसे नीचे में दिया गया है जहां पर जाकर आप काउंसलिंग की जानकारी ले सकते हैं।

सभी छात्र काउंसलिंग में जाने से पहले अपना जरूरी डॉक्यूमेंट तैयार कर ले।

Offcial Link : http://www.mcc.nic.in/

Also Read : Jharkhand Student Credit Card 2022 : झारखंड में स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना कब लागू होगा जानिए। Know when the student credit card scheme will be implemented in Jharkhand.

Leave a Reply

Your email address will not be published.